रॉयल बच्चों के अस्पताल मेलबोर्न







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एक व्यक्तिगत सीखने की योजना का विकास वे उनके सीखने के साथ संलग्न करने के लिए जारी रखने के लिए सार्थक अवसरों की पेशकश कर रहे हैं जब शिक्षार्थियों और स्कूल के लिए उनकी वापसी के बारे में और अधिक आत्मविश्वास के रूप में मूल्यवान स्कूल महसूस से अक्सर या बढ़ाया अनुपस्थिति शामिल है जो एक स्वास्थ्य की स्थिति के प्रबंध छात्र। आरसीएच पर व्यक्तिगत सीखने की योजनाओं का उपयोग रॉयल बच्चों के अस्पताल के शिक्षा संस्थान में, हम समर्थन करते हैं कि हर युवा व्यक्ति के लिए एक व्यक्तिगत सीखने की योजना (आईएलपी) के विकास के माध्यम से विभिन्न शिक्षण प्रोफाइल, सीखने और व्यक्तिगत भावनाओं की दरों को समायोजित करने के लिए बच्चों और युवा लोगों के साथ काम करते हैं। व्यक्तिगत सीखने की योजना शिक्षार्थी, शिक्षक और माता-पिता / देखभालकर्ताओं के बीच बातचीत की है। यह बच्चों की नियमित रूप से स्कूल या दयालु शिक्षकों के साथ बातचीत को दर्शाता है और लक्ष्यों और चुनौतीपूर्ण और प्राप्त कर रहे हैं रणनीति है कि बाहर सेट। वे लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए एक साथ काम करते हैं, क्योंकि यह तो अस्पताल में सभी शिक्षकों और छात्रों के लिए मार्गदर्शक दस्तावेज बन जाता है। आप हम किसी व्यक्ति शिक्षण योजना के विकास के माध्यम से हमारे छात्रों के सीखने के लक्ष्यों के दस्तावेज़ के लिए कैसे काम का एक उदाहरण नीचे देख सकेंगे। प्रमुख सिद्धांतों एक आईएलपी के विकास के गाइड व्यक्तिगत सीखने की योजनाओं स्थितियों की एक श्रृंखला में छात्रों की विशेष शैक्षिक जरूरतों को संबोधित करने के लिए रणनीति का एक सेट का वर्णन है। वे छात्र उनके सीखने में लगे हुए हैं और खुद को और स्कूल के बारे में आश्वस्त रख सकते हैं। एक व्यक्तिगत सीखने की योजना होनी चाहिए: छात्र की सीखने और शिक्षा को अपने दृष्टिकोण में समग्र उम्र और उचित विकास लचीला और भविष्य उन्मुख क्षमता पर ध्यान देने के साथ छात्र ताकत पर आधारित है। व्यक्तिगत और साझा जिम्मेदारियों को बाहर काम करने के लिए छात्र की सफलता के लिए प्रासंगिक हैं, जो लोगों को शामिल करना। योजना के साथ परामर्श में विकसित किया जाना चाहिए: छात्र उनके माता-पिता या देखभाल करने वालों स्वास्थ्य सलाह छात्र के स्वास्थ्य व्यवसायी से प्राप्त किया। छात्र से चल रहा है दस्तावेज़ कैसे। छात्र एक अलग सेटिंग में चलता रहता है जब योजना एक उपयोगी संक्रमण उपकरण होना चाहिए। चरण 1 - छात्र को समझें आप एक नौसिखिया के रूप में छात्र के बारे में क्या पता साझा। उदाहरण के लिए: उनके पसंदीदा सीखने की शैली क्या है? कैसे वे अपने सीखने के माहौल से संबंधित हैं? छात्र की पहचान: कौशल ताकत वरीयताओं क्षमताओं मंशा। अपने स्वास्थ्य की स्थिति का एक परिणाम के रूप में छात्र की क्षमताओं और कौशल में कोई परिवर्तन को स्वीकार करते हैं। चरण 2 - निर्धारित लक्ष्यों विचार करके भविष्य के लिए योजना: सामाजिक, शैक्षणिक और जीवन कौशल विकास में सीखने के परिणामों को दर्शाते हैं कि लंबी अवधि के लक्ष्यों लंबी अवधि के लक्ष्यों से जुड़े होते हैं कि छोटी अवधि के लक्ष्यों। सुनिश्चित करें कि लक्ष्यों का समर्थन किया, प्राप्त, विशिष्ट, मापने यथार्थवादी और समय पर कर रहे हैं। चरण 3 - कार्यक्रम की योजना छात्र इन लक्ष्यों तक पहुंचने सकते हैं तो सिखाया जाना चाहिए क्या बाहर काम करते हैं। छात्र की सीखने की शैली और आप निर्धारित अपने लक्ष्यों के अपने शिक्षण विधियों का मिलान करें। चरण 4 - योजना को लागू करें आप सीखने की योजना में रेखांकित किया है विशिष्ट कार्यों के लिए जिम्मेदार कौन होगा आयोजन। चरण 5 - निगरानी और समीक्षा छात्र की प्रगति मापा जाता है और बताया जा रहा है कि कैसे पर सहमत हैं। अद्यतन और लक्ष्यों और प्राथमिकताओं की नियमित समीक्षा के जवाब में सीखने की योजना को समायोजित। अधिक जानकारी रॉयल बच्चों के अस्पताल के शिक्षा संस्थान व्यक्तिगत सीखने की योजनाओं की प्रकृति के बारे में जाना जाता है की समीक्षा कर एक रिपोर्ट प्रकाशित की है। रॉयल बच्चों के अस्पताल के शिक्षा संस्थान हम अस्पताल में यहाँ के साथ काम करते हैं कि छात्रों के लिए एक व्यक्तिगत सीखने की योजना टेम्पलेट विकसित की है। प्रभावी स्कूलों स्कूलों के छात्र सगाई की नीति दिशानिर्देश विक्टोरियन सरकारी स्कूलों में छात्र सगाई, उपस्थिति और सकारात्मक व्यवहार को बढ़ावा देने के आकर्षक हैं। इन दिशा-निर्देशों में विशिष्ट संसाधनों में शामिल हैं: परिशिष्ट 1 - एक व्यक्ति शिक्षण योजना के लिए एक टेम्पलेट परिशिष्ट 6 - एक छात्र अनुपस्थिति शिक्षण योजना के लिए एक टेम्पलेट